Home / Featured / सोनी इंडिया की तरफ से नये वौटरप्रूफ अल्ट्रा.कौम्पैक्ट आरएक्स० कैमरे की शुरूआत

सोनी इंडिया की तरफ से नये वौटरप्रूफ अल्ट्रा.कौम्पैक्ट आरएक्स० कैमरे की शुरूआत

नई दिल्ली,  :

अपने डिजिटल ईमेजिंग अनुभव में बढ़ौत्री करते हुए सोनी इंडिया ने नये आरएक्स० कैमरे की शुरूआत की है। आज के क्रिएटर्स के लिए ये कैमरा लचीलापन, क्रिएटिविटी और कामकाज करने की क्षमता प्रदान करता है।

आरएक्स० आधुनिक ईमेजिंग गुणवत्ता क्षमताओं को सोनी के जानेमाने आरएक्स कैमरा लाईनअप में मजबूत, वौटरप्रूफ, अल्ट्राकौम्पैक्ट बौडी लाता है। नये कैमरे का छोटा डाईमेंशन और औलअराऊंड उपयोग इसे एक सिंगल युनिट के रूप में अथवा मल्टिएंगल, मल्टिव्यू शूटिंग परिस्थितियों में अन्य अतिरिक्त आरएक्स० कैमराज् के साथ एकसाथ इस्तेमाल करते हुए एक बेहद शक्तीशाली साधन है। ये अभिनवता एन्टिडिस्टौर्शन शटर, १६एफपीएस तक सलग शूटिंग, ९६०एफपीएसध्१०००एफपीएस तक स्लो मोशन जैसी कई विशेषताएं मिलती है। आरएक्स० ;मौडल नामः डीएससीआरएक्स०द्ध के साथ प्रगत फोटो और विडीओ क्षमताओं के साथ सोनी आरएक्स सीरीज की अग्रणी ईमेज गुणवत्ता प्राप्त होती है तथा ये वौटरप्रूफ, क्रशप्रूफ और शौकप्रूफ भी है।

अल्ट्रा कौम्पैक्ट बौडी में १ इंच एक्समोर आरएसन्न् सीएमओएस सेंसर

(१.०.टाईप एक्समोर आरएस सीएमओएस ईमेज सेंसर)

आरएक्स० में बड़ा १.०टाईप एक्समोर आरएसन्न् सीएमओएस ईमेज सेंसर है और यह विस्मयचकित करनेवाला परिणाम प्रदान करता है। इस के लिए इसके स्टैक्ड आर्किटेक्चर का आभारी होना चाहिये जो विस्तारित होकर सिग्नल प्रोसेसिंग की गति बढाते है, लाईट कलेक्शन सक्षमता बढाने के लिए इल्यूमिनेशन प्रौद्योगिकी को समर्थन देते है और आईएसओ १२८०० तक लिये गये शौट्स में से नौईज कम करता है। इस इस में होनेवाली डीआरएएम चिप ज्यादा तेजी से लार्ज.वौल्यूम आऊटपूट प्रदान करती है।

एफ४.० अपर्चर के साथ झीस® टेस्सार टी’ २४ मिमी लेन्स

नये आरएक्स० कैमरे में आरएडब्लू और जेपीईजी स्टिल्स और समर्थन होनेवाले सभी विडीओ फौर्मेट्स के लिए उच्च रेजोल्यूशन और लेस डिस्टौर्शन परिणाम प्रदान करने के लिए बायोन्झ एक्सन्न् प्रोसेसर और वाईडएंगल झीस® टेस्सार टी’ २४मिमी एफ४ फिक्स्ड लेन्स का समावेश है।

एन्टि.डिस्टौर्शन शटर १ध्३२००० सुपर.हाई.स्पीड शटर

आरएक्स० में एन्टि.डिस्टौर्शन शटर है और उसके साथ १ध्३२००० सेकंड इतनी तेजी सेे शूट किया जा सकते है। इस विशेषता की वजह से तेजी से हिलनेवाले विषयांे के साथ अनुभव में आनेवाला रोलिंग शटर परिणाम कम होता है। ईलेक्ट्रौनिक शटर व्यस्त होते समय निरंतर उच्चगति की शूटिंग में शांति से शूट किया जा सकता है।

ब्लैकआऊट के बगैर १६ फ्रेम्स प्रति सेकंड का लगातार शूटिंग
इस में १६एफपीएस तक की महत्तम बर्स्ट शूटिंग क्षमता है, इससे बहुत तेजी से हिलनेवाले विषय भी बेहद खुबसुरती और अचूकता से शूट किये जाते है। इसके छोटे आकार की वजह से ये आसान शूटिंग, स्ट्रीट और ट्रैवल फोटोग्राफी और अन्य कई बातों के लिए एक आदर्श चयन है। ये बिल्कुल कुछ पल रहनेवाली सुंदरता अथवा चेहरे पर होनेवाले भाव भी अच्छी तरह से शूट करने देता है।

About admin

Check Also

सक्षम दशकपूर्ती समारोह कार्यक्रम आज

नागपूर : समदृष्टी क्षमता विकास एवम अनुसंधान मंडळ ( सक्षम ) या संस्थेला दहा वर्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!